क्लाउडियो मिगुएल पिजारो बोसियो (बेलाविस्टा, 3 अक्टूबर 1978) पेरू के एक एक्सफ़ुटबलिस्ट हैं, जिनकी जर्मन राष्ट्रीयता भी है। वह एक फ्रंट सेंटर के रूप में खेले और वर्तमान में म्यूनिख के बायर्न के राजदूत के रूप में कार्य करते हैं। यह पूर्ण अंतरराष्ट्रीय और पेरू की राष्ट्रीय टीम का कप्तान था, जिसमें से यह पांचवां ऐतिहासिक स्कोरर है। व्यापक रूप से यूरोप में पेरू फुटबॉल के शीर्ष प्रतिपादक के रूप में माना जाता है और 21 वीं सदी में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक माना जाता है। यह जर्मनी में फुटबॉल के इतिहास में फुटबॉलर लैटिन अमेरिकी अधिक स्कोरर और विजेता है। म्यूनिख के बेयर्न, वेडर ब्रेमेन और बुंडेसलीगा की एक किंवदंती के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसके अलावा, यह 21वीं सदी में बुंडेसलीगा का दूसरा शीर्ष स्कोरर है।
यह रिक.अपवर्ड ट्रेंड के ऐतिहासिक आंकड़ों के विशेषज्ञ पोर्टलों के अनुसार है। सॉकर स्टैटिस्टिक्स फाउंडेशन और इंटरनेशनल फुटबॉल फेडरेशन ऑफ हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स (आईएफएफएचएस), 282 गोल के साथ यूरोपीय फुटबॉल के इतिहास में आठवां दक्षिण अमेरिकी स्कोरर है। पाँचवाँ लैटिन अमेरिकी यूरोपीय प्रतियोगिताओं (चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग) में अधिक लक्ष्यों के साथ, अड़तालीस के साथ।
उनका पेशेवर पदार्पण 1996 में फिशिंग अपवर्ड ट्रेंड क्लब के साथ हुआ। 1998 में, वह एलियांज़ा लीमा के रैंक पर चले गए, जहाँ उन्होंने एक समापन टूर्नामेंट जीता, जिसे सीज़न के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में उजागर किया गया। 1999 में, उन्हें बुंडेसलीगा के वेडर ब्रेमेन द्वारा दायर किया गया था। ठीक एक साल बाद, उन्हें चैंपियनशिप के रहस्योद्घाटन खिलाड़ी के रूप में चुना गया और उन्हें 2000-2001 सीज़न के आदर्श ग्यारह में शामिल किया गया। 2001 में, उन्होंने बायर्न म्यूनिख द्वारा हस्ताक्षर किए और बाद के सीज़न में एक इंटरकांटिनेंटल कप, दो बुंडेसलीगास, जर्मनी के चार गिलास, जर्मनी लीग के दो गिलास और एक जर्मन सुपरकॉपी जीती। इसके अलावा, वह 2004-2005 और 2005-2006 के संस्करणों में जर्मनी कप के शीर्ष स्कोरर थे।
2007 में, उन्होंने चेल्सी फुटबॉल क्लब द्वारा हस्ताक्षर किए: उन्होंने उस पर स्कोर किया और सीज़न के अंत में प्रीमियर लीग के उपकैम्पियन को हासिल किया। 2009 में, वह ब्रेमेन लौट आए, जहां वे 2009 के जर्मनी कप और 2009 के जर्मनी के सुपरकप के चैंपियन थे, साथ ही उन्होंने खुद को यूरोपीय लीग 2009-10 के शीर्ष स्कोरर के रूप में प्रतिष्ठित किया। उस सीज़न में, इसे फीफा कैस्ट्रोल इंडेक्स के अनुसार दुनिया का दसवां सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता था। 2012 में, उन्हें बायर्न डी म्यूनिख द्वारा फिर से काम पर रखा गया, जिसके साथ उन्होंने एक चैंपियंस, एक क्लब वर्ल्ड, एक यूरोपीय सुपरकप, जर्मनी की एक सुपरकॉपी, तीन बुंडेसलीगा और जर्मनी के दो गिलास जीते। वह इस प्रकार विदेशी फुटबॉलर हैं जिन्होंने बायर्न म्यूनिख के इतिहास में सर्वाधिक खिताब जीते; कुल अठारह खिताब के साथ। 2015 के मध्य में, वह वेडर ब्रेमेन में लौट आए। 2017 में, उन्हें कॉलोनी द्वारा काम पर रखा गया था, जहां से उन्होंने एक साल बाद ब्रेमेन लौटने के लिए अलग कर दिया।
पिजारो यूरोप और जर्मन फुटबॉल में अधिक गोल और विवादित दलों के साथ पेरू के फुटबॉलर हैं। यह बुंडेसलीगा (197 गोल) का दूसरा विदेशी स्कोरर और छठा ऐतिहासिक स्कोरर है। यह लैटिन अमेरिकी फुटबॉलर भी है जिसने जर्मन फुटबॉल के इतिहास में अधिक गोल और खिताब जीते हैं। यह जर्मनी के कप का नौवां ऐतिहासिक स्कोरर (34 गोल), वेडर ब्रेमेन का ऐतिहासिक ऐतिहासिक खिलौना (153 गोल), म्यूनिख का नौवां ऐतिहासिक बायर्न स्कोरर (125 गोल), दसवां ऐतिहासिक यूईएफए यूरोपा लीग स्कोरर (24 गोल) है। पेरू की फ़ुटबॉल टीम का पाँचवाँ ऐतिहासिक स्कोरर (20 गोल)। वह बुंडेसलीगा और जर्मनी के कप के इतिहास में खेले गए अधिक खेलों के साथ विदेशी हैं। उन्हें म्यूनिख की बेयर्न मूर्ति और वेडर ब्रेमेन, क्लब माना जाता है जिसमें उन्होंने प्रत्येक में सौ से अधिक गोल किए। जर्मन लीग के इतिहास में खेले गए सबसे अधिक सीज़न वाले फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में से एक होने के अलावा। यह बुंडेसलीगा (चालीस पर) में गोल करने वाला सबसे अनुभवी खिलाड़ी भी है। उन्हें बुंडेसलीगा की एक जीवित किंवदंती माना जाता है; फ्रांज बेकनबाउर जैसे अन्य जर्मन फुटबॉल दिग्गजों के साथ तुलना की जा रही है।
अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के स्तर पर वह अड़तालीस गोल के साथ यूरोपीय कप (चैंपियंस लीग, यूईएफए कप और यूईएफए यूरोपा लीग) में चौथे लैटिन अमेरिकी स्कोरर हैं। वह लियोनेल मेस्सी, अल्फ्रेडो डि स्टेफानो और सर्जियो एगुएरो के पीछे अकेले खड़े हैं। 2017 में, वह यूईएफए प्रतियोगिताओं के इतिहास में बीस-स्कोर करने वालों में से थे।
पेरू की टीम के साथ यह बीस गोल के साथ 5वां ऐतिहासिक स्कोरर है और अधिक पार्टियों (85) के साथ दसवां है। पूर्ण चयन के साथ उनके पास कोपा अमेरिका चिली 2015 में प्राप्त कांस्य पदक की उपस्थिति है। वह कोपा अमेरिका पेरू 2004, कोपा अमेरिका वेनेजुएला 2007 और कोपा अमेरिका चिली 2015 में प्रतिभागी थे।


1 एफसी हेडेनहेम में अंतिम मिनट की हार के कारण, शुक्रवार को दूसरे बुंडेसलिगा में एफसी शाल्के 04 की नवीनतम ऊपर की ओर प्रवृत्ति को रोक दिया गया था - और तीसरे डिवीजन 1860 म्यूनिख में एम्बैंकर कप के कुछ ही दिनों बाद। प्रशंसक शिविर में, कोच दिमित्रियोस ग्राममोजिस के निष्कासन के बाद जोर से कॉल करें।

एफसी शाल्के 04 के लिए एक कड़वा दिवालियापन और, प्रशंसकों के दृष्टिकोण से, एक मुख्य ऋणी: कोच दिमित्रियोस ग्राममोजिस को ट्विटर पर हेडेनहेम में 0: 1 के बाद ट्रेलर की सभी झुंझलाहट मिली।

अक्सर आरोप: शाल्के एंटी-फुटबॉल खेल पर ग्राममोजिस लासे। उनकी बर्खास्तगी की मांग करने वाली टिप्पणियों को ट्विटर पर अत्यधिक प्रोत्साहन मिला।

अधिक: Heidenheim . में FC शाल्के 04 के दिवालियेपन के लिए सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रतिक्रियाएँ

एफसी शाल्के 04: यदि हम जीत जाते हैं, तो केवल व्यक्तिगत वर्ग के बारे में

विशेष रूप से, शाल्के प्रशंसकों के साथ समझ की कमी के लिए, हेडेनहेम में ग्राममोज़िस, चंचल अनिद्रा के बावजूद, ताजा दालों के लिए अपने पांच परिवर्तन विकल्पों में से केवल दो का उपयोग करते थे।

79वें मिनट में ही वह ब्लेंदी इद्रीजी के साथ एक नया खिलाड़ी लेकर आए। फ़्री किक के बाद घरवालों ने बढ़त हासिल कर ली थी, उसके बाद ही ग्रैमोज़िस ने जीवन के विरुद्ध नज़रबंदी के समय में स्विच किया।

आप ग्रैमोज़िस बॉल के साथ नहीं रुकते, एक उपयोगकर्ता ने भविष्यवाणी की थी। एक अन्य प्रशंसक ने विश्लेषण किया: यदि हम जीतते हैं, तो केवल व्यक्तिगत वर्ग के बारे में और ग्राममोजियों की रणनीति के बारे में नहीं।

एफसी शाल्के 04 को डीएफबी कप में भी उत्सर्जित किया गया

तथ्य यह है कि एफसी शाल्के 04 पिछले कुछ हफ्तों में लगातार चार लीग जीत का जश्न मना सकता है और लक्ष्य के बिना बना रहा, शुक्रवार की रात धूमिल हेडेनहेम में जल्दी से भूल गया था। सप्ताह के दौरान 1860 म्यूनिख में कप से बाहर होने के बाद (0:1) ग्राममोजियों के लिए दूसरी कड़वी हार थी-ग्यारह कुछ दिनों के भीतर दूसरी कड़वी हार।

एस04 कोच के लिए यह पहली बार नहीं है कि गेल्सेंकिर्चेन में उनके लिए विपरीत परिस्थिति है। उनके व्यक्ति की आलोचना और थोड़ा प्रेरक खेल विचार सीजन के माध्यम से खुद को लाल धागे के रूप में खींच रहे हैं।

बहरहाल, शाल्के 04 के पास सीधी भर्ती पर सभी ट्रम्प अपने हाथ में हैं। एक बड़ी तालिका के रूप में, रेवियर क्लब शीर्ष टीमों एफसी सेंट पॉली और जाह्न रेगेन्सबर्ग के लिए स्ट्रोक दूरी में है।